इंग्लैंड के यूरो 2022 ओपनर से ठीक पहले, हमारे समर 2022 प्रकाशन, सॉकरबाइबल वॉल्यूम: 'ऑल पावर' से जॉर्जिया स्टैनवे के साथ हमारी गहन बातचीत में कूदें।

सपने वे हैं जो हमें जीवन में प्रेरित करते हैं, अक्सर हमें उद्देश्य और दिशा देते हैं, और यह खेल में कुलीन स्तर पर अलग नहीं है। वास्तव में, यह यकीनन लोगों के सपनों का पीछा करना है और वे कितने भव्य हैं जो सर्वश्रेष्ठ को बाकी हिस्सों से अलग करते हैं। जॉर्जिया स्टैनवे के लिए, उन सपनों को हर बार वास्तविकता बनने पर लगातार विकसित करना पड़ता है - यह एक व्यक्ति है जिसने मैनचेस्टर सिटी में 16 साल की उम्र में पदार्पण किया, डब्ल्यूएसएल खिताब और लीग कप डबल जीता, फिर दो और लीग कप जीत के साथ उसका समर्थन किया। और अगले छह वर्षों में तीन FA कप जीते। इसके साथ ही एक पूर्ण शेरनी बनना और 2019 में शेबिलीव्स कप में जीत हासिल करना और आप देखना शुरू कर देंगे कि उसके सपनों को कैसे बदलना है।

इंग्लैंड के यूरो 2022 अभियान की शुरुआत में, स्टैनवे, अब 23 साल की उम्र में, अंतरराष्ट्रीय मंच पर सफलता के लिए अपनी जगहें तय कर चुका है - एक साझा लक्ष्य जिस पर पूरी टीम केंद्रित है। यह वह एकता है जो इंग्लैंड को टूर्नामेंट से पहले एक मजबूत स्थिति में रखती है, एक गर्व का गौरव जो सभी को एक ही उद्देश्य के लिए खींच रहा होगा और घरेलू भीड़ उन पर गरज रही होगी। स्टैनवे के लिए, जो परिवार और दोस्तों के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व देता है, यह अंतिम सपना है - स्टैंड से अपने करीबी लोगों के साथ इंग्लैंड शर्ट में सफलता प्राप्त करना। सपने बहुत बड़े नहीं होते हैं, लेकिन इस रोमांचक और प्रतिभाशाली खिलाड़ी के ड्राइव और दृढ़ संकल्प के खिलाफ कौन दांव लगाएगा जो इसे वास्तविकता बना देगा?

तो ऐसा लगता है कि हर सीजन आपके लिए अवॉर्ड्स सीजन है। इतनी कम उम्र में इतना कुछ हासिल करना कैसा लगता है? क्या ऐसा लगता है कि आपके लक्ष्य लगातार बदल रहे हैं?

मुझे लगता है कि यह मुश्किल है क्योंकि कभी-कभी आप खुद को लक्ष्य भी निर्धारित नहीं कर पाते हैं। एक, आपको नहीं लगता कि यह संभव है या दो, आपको पता भी नहीं है कि यह वहां है। मुझे लगता है कि मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि मैं ऐसे समय में आया हूं जहां मैं पूर्णकालिक पेशेवर बनने में सक्षम हूं - मैंने कुछ बड़ी लड़कियों के कठिन भ्रष्टाचार का अनुभव नहीं किया है। लेकिन हां, मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इस स्थिति में हूं और मैं लगातार जोर देता रहूंगा और जितना हो सके उतना हासिल करने की कोशिश करता हूं।

आपकी ट्राफियां और पदक कितने करीब हैं, क्या आप उन्हें पास रखते हैं?

हाँ, वे मेरे घर में हैं, सीढ़ियों के नीचे। मैं उन्हें प्रदर्शित करने का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। मैं इसे पहले सप्ताह के लिए करूँगा, लेकिन फिर यह दूर जा सकता है क्योंकि यह मेरे इंटीरियर से मेल नहीं खाता है!

क्या भौतिक पदक और ट्राफियां आपको और अधिक चाहने के लिए प्रेरित करती हैं?

निश्चित रूप से। जरूरी नहीं कि कुछ धारण करने में सक्षम हो, लेकिन यह जानने की वास्तविक भावना कि आपने कुछ हासिल किया है। यह स्पष्ट रूप से आपको आगे बढ़ाता है क्योंकि आप इतने छोटे करियर में जितना हो सके उतना हासिल करना चाहते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि इतने कम समय में काफी कुछ हासिल करने में सक्षम हूं। मुझे पता है कि अपने करियर के किसी बिंदु पर मैं कुछ भी नहीं जीतूंगा, इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि मुझे इस तथ्य का आनंद लेना और आनंद लेना है कि अब मैं चीजों को जीत रहा हूं, चाहे वे व्यक्तिगत हों या टीम की चीजें, ऐसा नहीं है हमेशा के लिए रहता है, इसलिए जब तक मैं कर सकता हूं मुझे इसका आनंद लेना होगा।

एक बच्चे के रूप में आपके लिए फ़ुटबॉल कैसा था और क्या आपको ऐसा लगता है कि आप सही कारणों से जल्दी ही बाहर खड़े हो गए?

एक बच्चे के रूप में मैं हमेशा बहुत ऊर्जावान था और मैं तीन भाइयों के साथ बड़ा हुआ, इसलिए मैंने या तो फुटबॉल खेला या गेंद को मुझ पर लात मारी, इसलिए यह मुझ पर एक तरह से मजबूर था लेकिन मुझे तुरंत ही इससे प्यार हो गया। मैं सचमुच हर एक खेल खेलता था, लेकिन मुझे पता था कि फुटबॉल वह जगह है जहाँ मेरा दिल था और यह कम उम्र से ही स्पष्ट था।

जब मैं 13 साल का था तब मैं ब्लैकबर्न रोवर्स परीक्षण के लिए गया था, लेकिन मैं वास्तव में लेक डिस्ट्रिक्ट के बैरो से हूँ, इसलिए वहाँ दो घंटे, सप्ताह में तीन बार दो घंटे पहले था। वह तब था जब मुझे पता था कि मुझे इसे बहुत गंभीरता से लेना होगा क्योंकि यह सिर्फ मुझे अनुभव करने के लिए नहीं था, यह मेरे माता-पिता को मुझे वहां ले जाने के लिए और उनके लिए बलिदान करना था।

लेकिन जब मैं लगभग 15 पर पहुंचा तो मैंने सोचा कि यह वास्तव में गंभीर हो सकता है, और वह तब हुआ जब मैंने अपने विचारों को आगे बढ़ाया और सोचा कि इससे बुरा क्या हो सकता है। मैं अपने माता-पिता का आभारी था कि उन्होंने मुझे, और पैसे और कार मील के लिए अपना समय दिया, इसलिए यह समय था कि मैंने उन्हें वापस दे दिया।

यह वेम्बली में होने जैसा समय है कि मैं ऊपर देख सकता हूं और उन्हें आनंद लेते हुए देख सकता हूं जो इसे सभी के लायक बनाता है।

वे कार यात्राएं, क्या वे विशेष क्षणों के रूप में संरक्षित हैं जब आप वापस सोचते हैं?

निश्चित रूप से। हमने कार में बहुत समय बिताया, इसलिए वे ऐसे क्षण थे जहां हमने ऐसे विशेष संबंध बनाए और इस तरह मैं अपने माता-पिता के साथ इतना करीब आ गया। मुझे अपने भाइयों के लिए खेद है क्योंकि मेरे पास उनके साथ इतना समय था! लेकिन हमें उन चीजों के बारे में बात करनी है जिनके बारे में हम शायद बात नहीं करेंगे अन्यथा अगर हम उस स्थिति में नहीं होते। मैं हर बार जानता था कि मैं घर वापस आ गया हूं या मुझे प्रशिक्षण मिला है कि धन्यवाद का मतलब उनके लिए दुनिया होगा, इसलिए मैंने सुनिश्चित किया कि हर बार जब मैं कार से बाहर निकलूं तो मैंने यही किया, ताकि वे जान सकें कि मैं इसके लिए आभारी हूं।

ब्लैकबर्न जाने से पहले, जब आप एक बच्चे के रूप में खेल रहे थे, तो क्या आपको एक संभावित चाल के बारे में शोर सुनना याद है, और क्या आप जानते हैं कि लोग आपके बारे में इस तरह से बात कर रहे हैं?

मैं 11 साल की उम्र तक लड़कों के साथ खेलता हुआ बड़ा हुआ - यही कट ऑफ पॉइंट था। मुझे लड़कों की टीम में आयु समूहों के माध्यम से आने वाली बहुत सी चीजें मिलीं, 'ओह, उनकी टीम में एक लड़की है' जैसी चीजें। लेकिन एक बार जब हमने शुरुआत की तो उन्हें जल्द ही एहसास हो गया कि मैं मूल रूप से लड़कों में से एक था।

जब मैं 11 साल का था, तो लड़कियां और लड़के एक साथ नहीं खेल सकते थे, इसलिए मुझे फैसला करना था कि मुझे आगे बढ़ना है या रुकना है। लेकिन 11 या 12 साल की उम्र में ब्लैकबर्न जाना बहुत ज्यादा था, इसलिए मैंने हर दूसरा खेल खेलना शुरू कर दिया। मैंने काउंटी क्रिकेट खेला, मैंने टेबल टेनिस खेला, मैंने सचमुच सब कुछ किया जो मैं कर सकता था, बस इस तथ्य को प्रतिस्थापित करने के लिए कि मैं उस समय फुटबॉल नहीं खेल सकता था। उस वर्ष के भीतर जब मुझे पता था कि फुटबॉल मेरा दिल है।

तो शिविर में अगर कोई टेबल टेनिस का खेल मांगता है, तो आप एक गुप्त मास्टर हैं?

क्या आप जानते हैं, आप टेबल टेनिस कौशल इतनी जल्दी खो देते हैं। अगर कोई मुझसे अभी खेल खेलने के लिए कहे तो मुझे शायद बहुत बुरा लगेगा। लेकिन मैं सिर्फ उस प्रकार का बच्चा था जो सचमुच किसी भी चीज़ में शामिल हो गया था। लड़कों के साथ कुछ भी। रग्बी, कुछ भी।

इस सब को ध्यान में रखते हुए, जब आप अब एक पूर्ण विकसित अंतर्राष्ट्रीय के रूप में पीछे मुड़कर देखते हैं, तो आपके स्थान पर कैसा महसूस होता है?

मैंने जो यात्रा की है और जो लोग इसका हिस्सा रहे हैं, उसके लिए मैं आभारी हूं। मेरे माता-पिता, कोच, दोस्त जो हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं, चाहे वह खेल में हो या फोन के अंत में जैसे ही कोई खेल समाप्त हो। मैं उस समर्थन के लिए आभारी हूं।

फुटबॉल के मामले में मेरा काम अधूरा है। मेरे पास अभी भी ऐसी चीजें हैं जो मैं हासिल करना चाहता हूं, और चीजें जो मैं जीतना चाहता हूं, चाहे वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो या क्लब स्तर पर। मैं बस इस सब का जितना हो सके आनंद लेना चाहता हूं। मैं अभी 23 साल का हूं, इसलिए उम्मीद है कि 10 साल और बचे हैं।

जब आप गर्मियों के बारे में सोचते हैं तो आपको उत्साहित होना चाहिए। आपके दिमाग में क्या चल रहा है?

मैं हर दिन को वैसे ही ले रहा हूं जैसे यह आता है। उम्मीद है कि सीजन के बाद मुझे थोड़ा ब्रेक मिलेगा और टूर्नामेंट की तैयारी शुरू होने से पहले दो सप्ताह में जितना हो सके उतना आनंद लें। आराम करें, अपने आप को सर्वोत्तम संभव स्थिति में लाएं। जून की शुरुआत को देखते हुए और उम्मीद है कि मेरा नाम सूची में होगा और बस वहां से चले जाओ। यूरो बहुत रोमांचक है, और इसे घर पर रखना और भी रोमांचक है।

शेरनी होना कैसा होता है? क्या आप इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने की भावना का वर्णन कर सकते हैं?

यह शायद दुनिया की सबसे अच्छी भावनाओं में से एक है। आप वास्तव में इसका वर्णन नहीं कर सकते हैं और आप इसे वास्तव में शब्दों में नहीं डाल सकते हैं, क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे केवल सीमित संख्या में लोग ही प्राप्त कर सकते हैं और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं उस स्थिति में हूं। बैज पहनना और स्टैंड में देखना और उन लोगों को देखना एक सम्मान की बात है जिन्होंने रास्ते में आपकी मदद की और इस यात्रा को संभव बनाया।

गोल करना अपने आप में एक हड़बड़ी है, लेकिन फिर स्टैंड में ऊपर की ओर देखना, यह भावनाओं को दोहराए जाने जैसा है। उस तरह क्या है?

यह पागल है। यह तब अधिक होता है जब आप ऊपर देखते हैं और आपके माता-पिता पहले से ही बियर पर हैं और आप उम्मीद कर रहे हैं कि वे खेल के अंत तक बोल सकते हैं! लेकिन नहीं, आप पहले से ही पागल हो रहे हैं क्योंकि आपको गर्व है और आप उस उदाहरण में खुश हैं, अपने साथियों के साथ जश्न मना रहे हैं, फिर आप देखते हैं और प्रशंसक और आपके माता-पिता अभी भी पागल हो रहे हैं ... दो बार।

वे इस गर्मी में पिंट लॉबिंग करने जा रहे हैं?

ऐसा ही हो!

उस कॉल को वरिष्ठ टीम में लाने के बारे में क्या, क्या यह असली लगता है?

यह अभी भी बहुत वास्तविक है, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि क्या होगा, आप किस स्थिति में होंगे। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास सभी शिविरों में भाग लिया है, लेकिन आप कभी नहीं जानते कि आपके पास समय कब है . शेरनी में बहुत सारे लोग हैं, बहुत सारे महान फ़ुटबॉल खिलाड़ी हैं, इसलिए आप सचमुच कभी नहीं जान सकते।

जब टूर्नामेंट की बात आती है तो इस अवसर के कारण चयनित होना स्पष्ट रूप से अधिक रोमांचक होता है, और आप कभी नहीं जानते कि अवसर फिर से कब आ सकता है। चार साल के समय में आप अब सेटअप में नहीं हो सकते हैं। तो हम सचमुच इसका अनुभव करते हैं और हर दिन जैसे आते हैं वैसे ही लेते हैं।

ऐसा लगता है कि इंग्लैंड की टीम में एक वास्तविक सौहार्द है। तुम सब कितने अच्छे साथी लगते हो। क्या यह कहना उचित है?

निश्चित रूप से। हम सब बस वास्तव में अच्छी तरह से चलते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता जब आप इंग्लैंड की टीम में आते हैं, क्लब की निष्ठा अलग हो जाती है और हम सिर्फ देश के लिए खेलने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वहाँ वास्तव में कुछ अच्छी लड़कियां हैं और हम सभी वास्तव में अच्छी तरह से मिलते हैं। हम सभी का एक ही लक्ष्य है, जो वास्तव में महत्वपूर्ण है - हम सभी जीतना चाहते हैं।

दस्ते के भीतर वह ऊर्जा कहां से आती है, प्रबंधक से, या कहीं और से?

प्रबंधक इसमें एक बड़ी भूमिका निभाता है। मुझे लगता है कि वह अंदर आ गई है और यह ताजी हवा की सांस है। किसी ऐसे व्यक्ति का होना अच्छा है जो थोड़ा अलग है, और जो एक अलग संस्कृति से आया है और जो चीजों को थोड़ा अलग तरीके से करता है, यह आपको अपने पैर की उंगलियों पर रखता है। लेकिन यह हमसे भी आता है। इंग्लैंड के लिए खेलने का गौरव स्वत: ही चर्चा का विषय बन जाता है। हम यहां तक ​​कि पुरुषों और उनके द्वारा यूरो में बनाई गई चर्चा को भी देखते हैं। हम इसे मिरर करना चाहते हैं। चाहे हम पुरुष हों या महिला, हम सभी फुटबॉल खेलते हैं और हम वही फॉलोइंग बनाना चाहते हैं। उम्मीद है कि हम कुछ फ़ुटबॉल खेल सकते हैं जिसे देखने में लोगों को मज़ा आएगा, इसलिए ऐसा न करने का कोई कारण नहीं है।

आप कहेंगे कि टीम में आपके सबसे करीबी दोस्त कौन हैं?

मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मेरे पास बहुत सारे दोस्त हैं। बहुत सारे लोग हैं जो मेरे जैसे ही रैंक के माध्यम से आए, इसलिए टोनी, एलेसिया [रूसो], लोटे [वुबेन-मोय], नेव [हेरॉन], ऐली [रोबक], यह वास्तव में एक ठोस आयु वर्ग है। लेकिन मैं वास्तव में बड़े लोगों के साथ अच्छी तरह से मिलता हूं, इसलिए लीह की तरह, केइरा मेरे सबसे अच्छे साथी लुसी में से एक है। हम एक बड़े समूह की तरह हैं। ज़ेल, कीट्स, हम सब बस एक बड़े समूह के रूप में एक साथ घूमते हैं, हर समय ताश खेलते हैं, बस एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं।

यह पात्रों का अच्छा मिश्रण है। क्या आपको लगता है कि वहां कई अलग-अलग व्यक्तित्व हैं?

हां निश्चित रूप से। हर किसी का एक ही लक्ष्य होता है, जैसा कि मैंने पहले कहा था, लेकिन हर किसी का अपना व्यक्ति होता है, इसलिए आपको बस खुद बनना होगा और उम्मीद है कि हर कोई आपको पसंद करेगा!

इंग्लैंड के लिए खेलने का वास्तविक अनुभव और उसे जो एड्रेनालाईन लाना चाहिए… क्या इस प्रकार के खेलों के बाद सोना मुश्किल है?

हाँ, कभी-कभी ऐसा होता है। यह आमतौर पर तब होता है जब स्नैक्स बाहर आते हैं या किसी को अपने सूटकेस में कुछ मिलता है जिसका हम सभी आनंद ले सकते हैं। लेकिन हम आम तौर पर सिर्फ चैटिंग और ताश खेलते हैं, गलियारे में बैठकर खेल के बारे में बात करते हैं या सिर्फ जीवन के बारे में बात करते हैं - सचमुच कुछ भी। जब तक आप कुछ लक्ष्यों के साथ बातचीत कर चुके होते हैं तब तक आप बिस्तर पर जाने के लिए तैयार होते हैं।

हालाँकि आप सो नहीं रहे हैं, आराम करना उतना ही अच्छा है। हम उन पलों का आनंद लेते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा समय है जब लोग थोड़े अधिक व्यक्तिगत हो सकते हैं और थोड़ा और खुल सकते हैं।

जब आप चेंजिंग रूम में कदम रखते हैं और पीठ पर अपने नाम के साथ इंग्लैंड की शर्ट देखते हैं, तो यह एक अविश्वसनीय एहसास होना चाहिए?

यह है। यह अभी भी एक तरह का असली है, अब भी, बस यह तथ्य कि बैज सामने है और मेरा नाम पीछे है, यह बहुत पागल है। आज भी मैं कमीज की तस्वीर लूंगा और अपने परिवार को भेजूंगा, अपने दोस्तों को भेजूंगा। मैं हमेशा उस पल का स्वाद चखूंगा। यह अजीब है, क्योंकि आप ड्रेसिंग रूम में जाते हैं और यह दुनिया का सबसे अच्छा ड्रेसिंग रूम हो सकता है या यह सबसे खराब हो सकता है, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी शर्ट अभी भी है और आपको अभी भी वही महसूस हो रहा है।

जब आप इस गर्मी में पैक-आउट वेम्बली या ओल्ड ट्रैफर्ड के बारे में सोचते हैं तो आपके क्या विचार होते हैं?

हमारे लिए यह अतिरिक्त विशेष होगा, क्योंकि यह एक घरेलू यूरो है। यह बस इतना रोमांचक होगा। मुझे लगता है कि स्टेडियम में अधिक से अधिक प्रशंसकों को लाना अविश्वसनीय होगा, चाहे कोई भी खेल रहा हो। इंग्लैंड में बहुत सारे खेल हैं और महिला फ़ुटबॉल के मामले में समर्थन देखना आश्चर्यजनक होगा, न कि केवल हमें इंग्लैंड के रूप में। लेकिन हाँ, यह वही है जो सपने बनते हैं: खचाखच भरा स्टेडियम, स्टैंड में परिवार, मैं बाहर घूमना।

यह इस गर्मी में सभी खेलों के साथ एक वास्तविक पार्टी वाइब बनने की क्षमता रखता है। आपके लिए सपनों का परिदृश्य क्या होगा?

मैं झूठ बोलूंगा अगर मैंने कहा कि मैं इसे जीतना नहीं चाहता। लेकिन इसमें और भी बहुत कुछ है और मुझे इसे एक बार में एक कदम उठाना होगा। मैं बस मुड़कर उस ट्रॉफी को नहीं उठा सकता। रास्ते में छह खेल हैं। इसलिए प्रत्येक खेल को, प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के रूप में लें, और कोशिश करें और अपने आस-पास की लड़कियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें, हम सभी अपने आप को सर्वोत्तम संभव स्थिति में रखें, चाहे वह सीखने की रणनीति, तकनीकी क्षमता, शारीरिक क्षमता के माध्यम से हो। - वस्तुतः सब कुछ शामिल है। हमें अपने आस-पास के लोगों से ऊपर उठने के लिए उन एक प्रतिशत का उपयोग करने का प्रयास करना होगा।

क्या आपको ऐसा लगता है कि आपकी मानसिकता उस जगह से हट गई है जहां आप इंग्लैंड या अपने क्लब के साथ शामिल होने के लिए भाग्यशाली महसूस करते थे, अब यह विश्वास करने के लिए कि आप वहीं हैं जहां आप हैं?

मुझे लगता है कि आप इसे पहले ही उत्पन्न कर चुके हैं। यह खेल के हर पहलू को देखने के बारे में है; यह सिर्फ गेंद के बारे में नहीं है। यह इस बारे में है कि आप घर पर क्या करते हैं, आप क्या खाते हैं, आपका आराम और ठीक होना, वस्तुतः सब कुछ। और यह मानसिकता आपको सर्वोत्तम संभव स्थिति में लाती है।

आप कोई पछतावा नहीं करना चाहते हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि आपको कुछ बेहतर करने में सक्षम होना चाहिए था या आपको वह अतिरिक्त भाग लेना चाहिए था, तो बस इसे करें, क्योंकि खुद को उस स्थिति में रखने का क्या मतलब है जहां आप वह हासिल नहीं कर सकते जो आप हासिल करना चाहते हैं।

जैसे-जैसे प्रोफ़ाइल बढ़ती है, आप संक्रमण के दौर में खेल में आए हैं। क्या आपको भी ऐसा लगता है कि अब आपके साथ शीर्ष स्तर के एथलीटों जैसा व्यवहार किया जाता है?

निश्चित रूप से। मैं भाग्यशाली हूं कि आप ऐसे समय में आए हैं जहां आप सीधे पूर्णकालिक पेशेवर फ़ुटबॉल में जाते हैं - इसलिए मेरे माता-पिता को सही समय पर मुझे तैयार करने के लिए धन्यवाद! लेकिन नहीं, मैं भाग्यशाली हूं कि मैं उस स्थिति में हूं, लेकिन मैं उन संघर्षों को भी समझता हूं जो बड़ी लड़कियों ने झेले हैं और जिस तरह से उन्हें काम करना पड़ा है। यह सिर्फ आपको यह समझने में मदद करता है कि उन्होंने चीजों का अनुभव कैसे किया। मैं स्पष्ट रूप से आभारी हूं, लेकिन आपको भी इसका आनंद लेना है। जैसा मैंने पहले कहा, यह हमेशा के लिए नहीं रहता है; फ़ुटबॉल का इतना छोटा करियर है और आपको इतने कम समय में सब कुछ हासिल करने की कोशिश करनी है।

जीवनशैली एक मायने में काफी अथक लगती है। इस सब के साथ आपका हेडस्पेस कैसा है?

आपको आभारी होना होगा, इसलिए लगातार अपने आप को याद दिलाएं कि आप एक भाग्यशाली स्थिति में हैं, लेकिन साथ ही आपने जहां हैं वहां पहुंचने के लिए काम किया है। मैं जहां हूं वहां पहुंचने के लिए मैंने काम में लगा दिया है। मैं काफी स्वार्थी रहा हूं, चीजों का त्याग किया है, अपने परिवार के साथ समय बिताया है, 16 साल की उम्र में दूर चला गया हूं, पारिवारिक पार्टियों में नहीं गया... लेकिन इसलिए मैं अभी यहां हूं, और वे सभी मेरे साथ इन पलों का आनंद ले सकते हैं। आप उन ट्राफियों को याद करते हैं जिन्हें आप उठाते हैं, न कि वे रातें जो आप बिता चुके हैं।

अंत में, आपने सपनों के बारे में बात की है, लेकिन ऐसे कौन से सपने हैं जो आपने अभी तक हासिल नहीं किए हैं जो आपके दिमाग में हैं?

चैंपियंस लीग, क्लब स्तर के संदर्भ में। विश्व कप, यूरो। मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केवल शी बिलीव्स जीता है, इसलिए उसमें कुछ जोड़ना पसंद करूंगा। मैं भाग्यशाली था कि युवा वर्ग में मुझे यूरो में तीसरा और विश्व कप में तीसरा स्थान मिला, लेकिन सीनियर स्तर पर ऐसा करने में सक्षम होना एक सपने के सच होने जैसा होगा।

घरेलू स्तर पर, चैंपियंस लीग, जैसा मैंने कहा। मैंने सिटी के साथ काफी कुछ जीता है। मैं अच्छे समय पर पहुंचा और हम कुछ ट्राफियां जीतने में सफल रहे, लेकिन हां, चैंपियंस लीग।

फ़ुटबॉल बाइबिल वॉल्यूम उठाएं: 'ऑल पावर' संस्करण विशेष रूप से ऑनलाइन परprodirectsoccer.com