फ़ुटबॉल बाइबल वॉल्यूम: 'ऑल पावर' संस्करण एक धमाके के साथ गिरा है, जो गर्मियों में अंतिम साथी के रूप में उतर रहा है जो कि महिलाओं के खेल पर हावी होने के लिए तैयार है। महिला चैंपियन पर ध्यान केंद्रित करना - शब्द के हर मामले में - यह बैलोन डी'ओर विजेता एलेक्सिया पुटेलस हैं जो कवर स्टार के रूप में हैं।

क्या कोई अतिरिक्त दबाव है जो सर्वश्रेष्ठ होने के साथ आता है? अगर वहाँ है, तो एलेक्सिया पुटेलस ने निश्चित रूप से यूईएफए महिला प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड, बैलोन डी'ऑर फेमिनिन और 2021 में सर्वश्रेष्ठ फीफा महिला खिलाड़ी जीतने के बाद से इसे महसूस नहीं किया है, बजाय इसके कि वह बार्सिलोना फेमेनी को एक ऐतिहासिक डबल पर ले जाए। , जिसमें पक्ष ने अपने सभी 30 लीग मैचों में जीत हासिल करते हुए संभावित 90 में से 90 अंक बटोरे। 

अपनी प्रगति में सफलता लेते हुए, वह शक्ति उत्पन्न करती है, इस तथ्य के बावजूद कि पिच पर उसकी कविता केवल खेल के शुद्ध प्रेम से आती है; उसकी स्थिति उसका जुनून और उसका विशेषाधिकार है, सभी एक में लुढ़क गए हैं, और उसका नाटक सभी को प्रेरित करने के लिए है। खेल पर व्यापक प्रभाव होना एक बात है, लेकिन स्वतंत्रता, अभिव्यक्ति और अपने शिल्प के प्रति समर्पण के साथ सप्ताह-दर-सप्ताह प्रदर्शन करना बिल्कुल अलग है। यह भावना, यह आभा और यह ऊर्जा है जिसे गले लगाना और मनाया जाना है। अलेक्सिया पुटेलस आगे जो कुछ भी हासिल करता है, हम जानते हैं कि यह साहसी लेकिन विनम्र होगा, जिसे अभी तक पहले से ही वीर माना जाता है।

हमें उन शुरुआती यादों में वापस ले जाएं, जो कि फुटबॉल से पहला परिचय था। क्या आप हमारे लिए सीन सेट कर सकते हैं? क्या आप याद कर सकते हैं कि छह साल का होना और फुटबॉल के लिए प्यार पाना?

मुझे याद है जब मैं छह साल का था, मैं हर जगह फुटबॉल लेकर जाता था। हम अपने परिवार के साथ रात के खाने के लिए बाहर जाते थे और मैं गेंद लेता था, स्कूल के ब्रेक में मैं फुटबॉल खेलता था और मूल रूप से गेंद मेरा हिस्सा थी। यह कुछ ऐसा है जो मुझसे तब तक जुड़ा रहा है जब तक मुझे याद है।

आपके परिवार के बारे में क्या, उन्होंने आपको कितनी ताकत दी है?

मेरे माता-पिता ने मुझे आज जो सिद्धांत दिए हैं, जो शिक्षा उन्होंने मुझे दी है... मुझे विश्वास है कि यह दुनिया में सबसे अच्छा है। उन्होंने मुझे जो कुछ दिया है, जो सबक उन्होंने मुझे सिखाया है और उनके मार्गदर्शन के लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा। मैं आज जहां हूं, वहां तक ​​पहुंचाने में उनका सहयोग ही सब कुछ रहा है।

नाला। आपकी चट्टान। वह अदभुत है। एक महामारी के माध्यम से, यह सब सफलता। हमने आपको उसे शूट पर लाने के लिए कहा था क्योंकि वह एक प्रतीक है जहां आपको ताकत मिलती है ... हमें उसके बारे में बताएं?

नाला है ... ठीक है महामारी का मतलब था कि मैं उसके साथ बहुत समय बिता पा रहा था जब हमें घर पर रहना था। अब, वह आंशिक रूप से मेरे घर में और आंशिक रूप से मेरी माँ के घर में रहती है। मेरी नौकरी के लिए बहुत यात्रा करनी पड़ती है इसलिए मैं हमेशा घर पर नहीं रह सकता। लेकिन मेरे लिए वह बहुत खास है और हर बार जब वह घर आती है तो मैं उसका भरपूर आनंद लेता हूं। वह कंपनी, यह ऐसी चीज है जिसे हम आसानी से मान सकते हैं लेकिन आपके दिमाग के लिए ऐसा संबंध होना बहुत जरूरी है।

हमें अपने बचपन में वापस ले चलो - आप किस तरह के बच्चे थे? क्या आप फुटबॉल के प्रति जुनूनी थे?

मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं जुनूनी था लेकिन मैं सारा दिन फुटबॉल खेलता था। फुटबॉल के लिए मेरा प्यार तब से है जब मैं निश्चित रूप से छोटा था। आप एक बच्चे के रूप में स्वतंत्रता के साथ खेलते हैं, निडर स्वतंत्रता। बस अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेलना, इसमें कुछ भी गंभीर नहीं है - आप पूरी तरह से खेल का आनंद लेने के लिए खेल रहे हैं। मैंने अपने पूरे करियर में उस भावना को अपने साथ रखने की कोशिश की है।

आपको क्या लगता है कि आपके अनुभव नई पीढ़ी के खिलाड़ियों की मदद कैसे कर सकते हैं?

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि ये सभी छोटी लड़कियां और लड़के जो हमें देख रहे हैं उन्हें खेलने का मौका मिले। मैं चाहूंगा कि उनका भविष्य उन अनुभवों से भरा हो जो हम अभी प्राप्त कर रहे हैं। बिक चुके स्टेडियम, भारी समर्थन - मुझे उम्मीद है कि अब हम जो कर रहे हैं वह अगली पीढ़ी के लिए चीजों को बड़ा और बेहतर बनाता है।

आपने खेलों में शायद बहुत कम भीड़ के साथ खेला है और ऐसे समय में जहां बहुत कम धन या व्यावसायिकता थी। और अब, आप कैंप नोउ को बेच रहे हैं। हमें बताएं कि चीजें कितनी दूर चली गई हैं …

जब से मैंने खेलना शुरू किया है तब से काफी चीजें बदली हैं। मेरा मानना ​​है कि कैंप नोउ में मैच एक नए युग की शुरुआत थी। इसने पूरी दुनिया में दृश्यता दी और चूंकि बारका एक विश्वव्यापी ब्रांड है, इसलिए हमारे पास इससे बड़ा कोई मंच नहीं है। मेरा मानना ​​है कि खेल और उसके आस-पास की हर चीज ने दुनिया भर की छोटी लड़कियों को एक नया सपना, एक नया लक्ष्य हासिल करने में मदद की, जो कि कैंप नोउ में खेलना है। इसके अलावा, यह उद्योग और खेल को दिखाता है कि हमारे खेल के लिए भूख है। यह एक वास्तविक बयान था।

91,553. वह संख्या आपके लिए क्या मायने रखती है? निश्चित रूप से टैटू के लायक ...

यह निश्चित रूप से एक संख्या नहीं है जिसे मैं भूल जाऊंगा। ये सभी लोग हैं जो हमें चैंपियंस में रियल मैड्रिड के खिलाफ खेलते हुए देखने आए थे और यह ऐतिहासिक है। मुझे उम्मीद है कि हम नए कीर्तिमान स्थापित करते रहेंगे।

आप कई कारणों से इतिहास का हिस्सा हैं। सचमुच खेल को बदल कर कितना अच्छा लगता है?

अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैंने खेल को बदल दिया है। मैं वही करता हूं जो मुझे पसंद है और मैं उस जुनून को बाहर मैदान पर ले जाता हूं। मुझे नहीं पता कि यह स्वार्थी है या नहीं, लेकिन सबसे सरल तरीके से, मुझे वह करने को मिलता है जो मुझे जीने के लिए पसंद है। अगर मैं उसी समय खेल को आगे बढ़ा सकता हूं तो यह बहुत अच्छा है।

कैंप नोउ में प्रशंसकों के हाथों में कागज लिए हुए लिखा था, "सशक्तीकरण से अधिक"। क्या आप हमें बता सकते हैं कि उस कथन का आपके लिए क्या अर्थ था?

मुझे लगता है कि यह एक मजबूत संदेश है लेकिन मैं यह भी कहूंगा कि हमें खेल के बारे में नहीं भूलना चाहिए। हम पेशेवर एथलीट हैं और मैं चाहता हूं कि हमें उसी तरह देखा जाए। हां, हम जिस स्थिति में हैं, उसके कारण हम रोल मॉडल हैं लेकिन मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वे संदेश उस खेल के बारे में हो सकते हैं जिसमें हम खेल रहे हैं। मैं अगली बार फुटबॉल के बारे में कुछ लिखूंगा।

जब हम आपकी सफलता को देखते हैं - तिगुना जीतना, सभी चांदी के बर्तन और एक बैलन डी'ओर - क्या कभी ऐसा लगता है कि आप एक सपनों की दुनिया में रह रहे हैं?

हां, लेकिन तिहरा या बैलन डी'ओर या ऐसा कुछ भी जीतने के लिए नहीं। सपना इन सब से पहले भी चला जाता है। मैं एक ऐसा जीवन जी रहा हूं जहां मुझे वह करने को मिलता है जो मुझे जीने के लिए पसंद है। यह अपने आप में एक सपना है। मुझे वह सबसे ज्यादा पसंद है और मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं।

उस विमान पर वापस आना जब आपने अभी-अभी बैलन डी'ओर जीता था। वह इतना अविश्वसनीय क्षण रहा होगा। क्या आपको इसे संसाधित करने का मौका मिला है?

यह थोड़ा अजीब लग रहा था क्योंकि यह राष्ट्रीय टीम के साथ एक बैठक के बीच में था और अगले दिन हमारा एक मैच था इसलिए यह सब वास्तव में जल्दी था और अगले दिन यह खेलना था जैसे कुछ भी नहीं हुआ। फुटबॉल ऐसा ही मजेदार है। यह तेज़ है लेकिन यादें निश्चित रूप से अनमोल हैं।

आइए समर्पण और अपने आप को बेहतर बनाने और बनाए रखने के आपके प्रयास के बारे में बात करें। जब लगातार लेवलिंग की बात आती है तो आपके दिमाग में क्या होता है?

मेरे लिए, यह सब खुद को चुनौती देने और यह देखने के बारे में है कि आप अपने सामने आने वाली बाधाओं को दूर कर सकते हैं या नहीं। मैंने कम उम्र से ही खुद को चुनौती देना शुरू कर दिया था और किसी भी मील के पत्थर को पार करने के लिए काम करना शुरू कर दिया था और यही मैं आज भी कर रहा हूं। मैं सहज नहीं होना चाहता, मैं हर समय बेहतर होना चाहता हूं। मैं जो कुछ भी करता हूं, वह पिच पर और बाहर दोनों जगह होता है।

अंत में, हमारे सामने एक यूरोपीय चैंपियनशिप है। राष्ट्रीय टीम के साथ सफलता हासिल करने के लिए स्पेन में भविष्य के खिलाड़ियों के लिए यह क्या करेगा?

यह एक आश्चर्यजनक सफलता होगी। यह निश्चित रूप से बहुत कठिन होगा, लेकिन यह स्पेनिश फुटबॉल के लिए एक और महत्वपूर्ण मोड़ होगा। मुझे लगता है कि इसका बहुत बड़ा असर होगा। हम जीतें या नहीं, इस तरह के मंच पर दृश्यता बहुत अधिक होगी। मैं वह सब कुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं।

फ़ुटबॉल बाइबिल वॉल्यूम उठाएं: 'ऑल पावर' संस्करण विशेष रूप से ऑनलाइन परprodirectsoccer.com