जब मैं छोटा था तब मैंने फुटबॉल खेलने का सबसे अच्छा समय बिताया है। मेरा भाई उसी टीम के लिए खेला करता था और वह वास्तव में मुझसे बेहतर फुटबॉलर था लेकिन वह सिर्फ अपने दोस्तों के साथ खेलना चाहता था और मैं कुछ और बनना चाहता था। जब भी मैं अपने भाई को देखता हूं, हम हमेशा उस समय के बारे में सोचते हैं जब हम छोटे थे। उसके साथ इतना करीबी रिश्ता रखना अच्छा है।

मुझे यकीन है कि वह आपको बहुत नरक में देखता है। भले ही एक साल ही क्यों न हो...

जब मैं छोटा था तो लीड्स की टीम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। मार्क विदुका, एलन स्मिथ और उस तरह के सभी खिलाड़ी। जैसे-जैसे मैं बड़ा होता गया यह रोनाल्डिन्हो जैसे खिलाड़ी थे। वह एक ऐसे खिलाड़ी थे जो हर समय अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेलते थे। उसे तरकीबें करना पसंद था। जिदान जैसे खिलाड़ी भी। जब मैं बूढ़ा हो रहा था, यह महसूस कर रहा था कि मैं क्यों खेलना चाहता हूं और किस स्थिति में खेलना चाहता हूं, मैं उस तरह के खिलाड़ियों के प्रति आकर्षित था। मुझे लगता है कि रोनाल्डिन्हो और जिदान जैसे खिलाड़ी - मैं उनकी तरह खेलना पसंद करूंगा। जाहिर है कि मैं अपने खेल के मामले में अब उनके जैसा नहीं हूं, लेकिन वे वही थे जिन्हें मैं देखना चाहता था।एक बच्चे के रूप में विश्व कप और यूरो जैसे ग्रीष्मकालीन टूर्नामेंट के बारे में क्या?

मुझे याद है जब मैं स्कूल में कुछ विश्व कप खेल रहा था। हमारे पास ऐसे शिक्षक थे जो फुटबॉल से भी प्यार करते थे। इसलिए, उन्हें फ़ुटबॉल में शामिल होने का जो भी मौका मिला, वे इसे करने के लिए खुश थे। हम इसे छोटे बच्चों के रूप में पसंद करते थे, विशेष रूप से बड़े होकर और हमेशा एक फुटबॉलर बनना चाहते थे। बड़े टूर्नामेंट अच्छे मौसम के साथ आते हैं और आप आमतौर पर बाहर होते हैं, दोस्तों के साथ फ़ुटबॉल खेलते हैं... आप एक गेम देखने के लिए घर आते हैं और शायद फिर से फ़ुटबॉल खेलने के लिए वापस जाते हैं। यह हर समय सिर्फ फुटबॉल था। यह आश्चर्यजनक है कि कैसे वे किसी भी चीज़ के विपरीत सभी को एक साथ लाते हैं। क्या आपको कभी बचपन में इंग्लैंड की किट मिली थी?

हमेशा। मुझे इंग्लैंड की किट बहुत पसंद थी। इंग्लैंड किट से पहले, मेरी पहली किट लीड्स किट थी। मेरे पिताजी एक शस्त्रागार समर्थक थे इसलिए उन्होंने मुझे शस्त्रागार का समर्थन करने के लिए प्राप्त करने की कोशिश की। मेरे पास कुछ शस्त्रागार किट भी थे लेकिन फिर मैं लीड्स वापस गया और इंग्लैंड की किट प्राप्त की। यह हमेशा आश्चर्यजनक होता है कि कैसे एक फुटबॉल शर्ट तुरंत यादों को खोल सकता है। क्या आप इस तरह भावुक हैं?

थोड़ा सा। जब मैं छोटा था तो मैं हमेशा पुराने किट रखना चाहता था। मुझे वह किट याद है जो मेरे पास थी जब लीड्स के पास जर्सी के बीच में स्ट्रांगबो प्रायोजक था। यह पीले रंग की किट थी और मेरे पीछे मार्क विदुका या एलन स्मिथ थे। मेरे पास 2004 में यूरो से इंग्लैंड की किट थी। यह लाल रंग की किट थी जिसके पीछे वेन रूनी था। हालांकि मैं स्ट्राइकर नहीं था, लेकिन मैं वेन रूनी से प्यार करता था।

लीड्स के साथ पहली पेशेवर डील साइन करने के बाद से आपके साथ बहुत कुछ हुआ है। तुम बहुत छोटे थे लेकिन वह सफ़र कैसा रहा? यह ऊपर और नीचे रहा है। जितने उतार-चढ़ाव आए हैं, उतने उतार-चढ़ाव आए हैं। अपने पहले पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद मैंने हमेशा सोचा था कि एक बार हस्ताक्षर करने के बाद मैं यहां रहूंगा। मैं खेलने जा रहा हूं और ऐसा नहीं था।

क्लब में, उस समय, लीड्स युनाइटेड के लिए यह बहुत अच्छा समय नहीं था। यह प्रबंधकों का निरंतर परिवर्तन था और मालिक भी बदल रहे थे। इस बात की काफी चर्चा थी कि फैंस क्लब के उतने करीब नहीं थे, जितने होने चाहिए थे। यह वह समय था जब हमने प्रीमियर लीग और चैंपियंस लीग में इतना अच्छा प्रदर्शन किया था। यह आसपास रहने के लिए एक बुरी जगह नहीं थी, लेकिन अगर हम अच्छा नहीं कर रहे होते तो प्रशंसकों और ऊपर के लोगों का भी बहुत दबाव होता। कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन पिछले चार या पांच साल मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और टीम के लिए अद्भुत रहे हैं। विशेष रूप से मार्सेलो के आने और एक नए मालिक के आने से, वह क्लब, कोचिंग स्टाफ और आने वाले खिलाड़ियों को कैसे चलाता है। हमने इस साल अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि हम आगे बढ़ सकते हैं और अगले साल और भी बेहतर कर सकते हैं।

आप कैसे कहेंगे कि आपका चरित्र बदल गया है, पूर्व-हस्ताक्षर करने के संदर्भ में जहां आप अब मानसिक रूप से हैं? मानसिक रूप से मैं शायद वही हूं। मैं हमेशा से फुटबॉल खेलना चाहता था, मैं हमेशा अपने और अपने परिवार के लिए सर्वश्रेष्ठ करना चाहता था। मेरे पहले अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बीच में कई बार मैं प्रशिक्षण के लिए नहीं आना चाहता था। ऐसे समय थे जब टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी। ऐसे खेल होंगे जहाँ आपको लगता है कि "मैं यह खेल नहीं खेलना चाहता।" यह एक फुटबॉल खिलाड़ी के उतार-चढ़ाव का हिस्सा है।

एक क्लब के रूप में हमने कई बार प्रबंधकों को बदला है और एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ते रहना बहुत कठिन था। पांच साल पहले गैरी मोंक आया था। मैं उस सीज़न में ऋण पर बाहर जाना देख रहा था और फिर उसने मुझे 40 में से 38 गेम खेले। कुछ ऐसा ही पागल ... और मैंने तब से वास्तव में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह मेरे लिए बहुत बड़ा था। आप अपनी सफलता को कैसे मापते हैं? वे कौन सी चीजें हैं जो भावनात्मक रूप से आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती हैं?

जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं कि कुछ साल पहले जब हमें प्रीमियर लीग में पदोन्नत होने का मौका मिला था और हम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाए थे। यह दिल दहला देने वाला था और यह शायद एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में मेरी अब तक की सबसे बुरी भावनाओं में से एक थी। बस इतना करीब रहना और पूरे साल इतना अच्छा करना - मानसिक रूप से भी यह कठिन था।

उसके बाद आप बस फुटबॉल से दूर होकर आराम करना चाहते हैं। फिर मेरे बारे में बात हुई कि मैं क्लब चला रहा हूं और इस तरह की चीजें कर रहा हूं। मैं बहुत पारिवारिक हूं इसलिए मेरे और मेरे परिवार के आसपास जो कुछ भी चल रहा था, उसके बारे में भी हमने बात की। यह सिर्फ मेरा निर्णय नहीं था जिसने मुझे लीड्स में रहने के लिए प्रभावित किया, यह मेरा परिवार भी था और वे मेरा एक बड़ा हिस्सा हैं। लीड्स में रहना और उसके बाद के वर्ष में पदोन्नत होना शायद एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में मैंने अब तक का सर्वोच्च अनुभव था। फिर अंततः इंग्लैंड द्वारा बुलाया जाना भी सर्वश्रेष्ठ के साथ था।

आपका परिवार स्पष्ट रूप से करीब है। आपकी दादी एक अविश्वसनीय इंसान की तरह दिखती थीं और आपके बहुत करीब थीं। अपने परिवार को इतना गौरवान्वित करने में सक्षम होना बहुत अच्छा रहा होगा?

मेरे दाने के साथ, वह अब गुजर चुकी है लेकिन मैंने जो कुछ भी किया वह उसके लिए था, मेरी माँ, भाइयों और बहनों के लिए। अब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं कि मैंने उनके लिए ऐसा क्यों करना शुरू किया। भले ही मेरा दाना यहाँ व्यक्तिगत रूप से नहीं है, वह यहाँ आत्मा में है। मैं इसे हमेशा उसके और अपनी मां के लिए विशेष रूप से करने जा रहा हूं। जब मैं छोटा था तब से वह बहुत कुछ कर चुकी है। मेरे भाइयों और बहनों का बचपन मेरे जैसा ही रहा है - हम सब इसमें एक साथ हैं।

मेरे सबसे अच्छे साथी मेरे दोस्त हैं और वे लोग हैं जिनके साथ मैं हमेशा रहा हूं और मेरे पास नए लोगों को मंडली में नहीं आया है। दोस्तों के साथ यह हमेशा मैं और मेरे दोस्तों का सर्कल रहा है जो हमेशा मेरे आसपास रहे हैं, मेरा परिवार भी। वे ऐसे लोग हैं जो हमेशा मुझे धक्का देते हैं और मैं अब जो कर रहा हूं उससे बेहतर करना चाहता हूं। मेरे पास एक सबसे अच्छा दोस्त है जो पर्दे और अंधा व्यवसाय का मालिक है, वह मुझे हर दूसरे हफ्ते संदेश भेजता है और कहता है "मुझे आप पर बहुत गर्व है और आप मुझे अपने लिए और भी बेहतर करना चाहते हैं। आपको अच्छा करते देखकर मुझे अच्छा करने की इच्छा होती है।"

मैं चाहता हूं कि लोगों की मदद करने के लिए मुझे याद किया जाए।

अपने आप को सही लोगों के साथ घेरना बहुत महत्वपूर्ण है। खासकर फुटबॉल में। वे लोग कौन हैं? वे आकाओं जिनके साथ आप जश्न मनाने के लिए मुड़ते हैं? या जब आपको किसी सहारे की जरूरत हो?

मेरी दादी उन चट्टानों में से एक थीं, और मेरी माँ। मेरी 12 साल से एक गर्लफ्रेंड है। मैं हमेशा एक ही प्रेमिका के साथ रहा हूं और वह पहले दिन से ही है। मेरी एक जुड़वां बहन है, एक छोटा भाई है, एक और छोटी बहन है और मुझे बस उन्हें अपने चारों ओर रखने में मजा आता है। उन चीजों से गुजरना, जिनसे मैं गुजरा हूं, फुटबॉल के उच्च स्तर और उनके साथ वहां रहना, उनके साथ और विशेष रूप से मेरे दोस्तों के साथ भी इसका अनुभव करना।

मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो मेरे दोस्तों को मेरे सीने के करीब रखता है और वे ऐसे लोग हैं जिनके लिए मैं ऐसा करना पसंद करता हूं। यदि हम एक निश्चित सप्ताहांत पर कुछ नहीं कर रहे हैं तो मैं उन सभी को खाने के लिए बाहर ले जाऊँगा और हम बस आनंद लेंगे। यह एक करीबी परिवार की तरह है, यहां तक ​​कि मेरे दोस्त भी। हालांकि वे परिवार से संबंधित नहीं हैं, मैं उन्हें परिवार के रूप में वर्गीकृत करता हूं।

फास्ट फॉरवर्ड और यहां आपके नाम पर इंग्लैंड की सात टोपियां हैं। जब आपको वह कॉल आती है तो आपकी दुनिया का क्या होता है? उस समय आपका जीवन बदलना चाहिए और एक अलग अध्याय में जाना चाहिए?

मैं वास्तव में नहीं जानता था कि इंग्लैंड का कॉल-अप एक खिलाड़ी के लिए क्या कर सकता है। न केवल आत्मविश्वास के लिहाज से बल्कि आप जहां भी जाते हैं, आप पर ध्यान दिया जाता है। आप फुटबॉल के प्रशंसक हैं या नहीं, ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, वे जानते हैं कि आप कौन हैं और आप कैसे दिखते हैं। यहां तक ​​​​कि अन्य टीमों के प्रशंसक भी - आप उन पर ध्यान देंगे। जब मैं इंग्लैंड से बाहर था तब मैंने एक विज्ञापन में यॉर्कशायर टी का जिक्र किया था। फिर जैसे ही मैं वापस आया मेरे पास पोस्ट में यॉर्कशायर चाय का एक बड़ा पैक था। यह पागल है कि यह क्या कर सकता है। एक खिलाड़ी के रूप में यह आपको जो आत्मविश्वास दे सकता है वह अद्भुत है।

तो अब हर इंटरव्यू के साथ आप लेम्बोर्गिनी का जिक्र करते हैं.....

मैं ऐसा करने के बारे में सोच रहा था [हंसते हुए]। मैंने कई बार यॉर्कशायर टी का जिक्र किया और उन्होंने मुझे कुछ टी बैग भेजे और बस इतना ही।

आप वास्तव में एक विनम्र व्यक्ति के रूप में सामने आते हैं। वे अंतरराष्ट्रीय परिवर्तन - एक चालक चालित कार द्वारा उठाए जा रहे हैं और सेंट जॉर्ज पार्क में ले जाया जा रहा है - यह अभिजात वर्ग में एक अलग कदम होना चाहिए?

निश्चित रूप से। मेरे पास ऐसा कभी नहीं था और पहली बार ऐसा हुआ था कि मैं थोड़ा हैरान था। तो कई बार माता-पिता द्वारा प्रशिक्षण के लिए जाने के लिए मुझे लिफ्ट की पेशकश की गई थी, अब वास्तव में मुझे सेंट जॉर्ज पार्क में प्रशिक्षण के लिए ले जाने के लिए मेरी अपनी कार है, वेम्बली से वापस - यह अजीब है। जब आप इसके बारे में सोचते हैं और एक फुटबॉल खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में मैं कितनी दूर आ गया हूं, तो इसका अभ्यस्त होना मुश्किल है। मुझे अब भी लगता है कि मैं इस तरह की चीजों से जूझूंगा।

मुझे लगता है कि जब आप चैंपियनशिप से प्रीमियर लीग में जाते हैं तो यह समान होता है? क्या वे सिर्फ दो पूरी तरह से अलग शब्द हैं?

वे हाँ हैं। विशेष रूप से लीड्स के लिए एक शहर के रूप में, एक प्रशंसक के रूप में, हम प्रीमियर लीग में वापस आ रहे हैं, हर कोई जानता है कि आप कौन हैं। शहर के चारों ओर हर कोई आपकी ओर देखता है। आपके पास छोटे बच्चे हैं, जहां हर बार जब मैं सड़क पर ऊपर और नीचे ड्राइव करता हूं, तो वे मेरी कार का पीछा करना शुरू कर देते हैं। वे नमस्ते कहना चाहते हैं और इस तरह की बातें करना चाहते हैं। लेकिन यह सिर्फ अच्छा है।

मुझे पता था कि बड़े खिलाड़ी इस तरह की चीजों से गुजरते हैं लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे साथ ऐसा होगा। यह एक अच्छा अहसास है, खासकर जब छोटे बच्चे मुझे याद कर रहे हैं। आ रहा है और ऑटोग्राफ मांग रहा है, मुझे वास्तव में यह पसंद है। मैं कभी भी किसी भी बच्चे को ना नहीं कहूंगा।

इसके साथ यह सोचने में बहुत पागल है कि अगर आप कहीं गाड़ी चला रहे हैं, तो खिड़की को बंद कर दें और एक बच्चे को नमस्ते कहें, और यह उनका साल बना ...

हाल ही में एक खेल से ठीक पहले मैं ट्रेनिंग ग्राउंड में जा रहा था, और दो बच्चे स्कूल से घर जा रहे थे और मैं कुछ ट्रैफिक लाइट पर रुक गया। मैंने कुछ हवा अंदर आने देने के लिए अपनी खिड़की को बंद कर दिया और बच्चे मुझे ऐसे देख रहे थे जैसे "ओह माय गॉड देयर्स कल्विन फिलिप्स।" मैंने उनसे पूछा कि क्या उनका स्कूल में अच्छा दिन था और जैसे ही आप उनसे बात करते हैं वे चुप हो जाते हैं। मैंने कहा, "आपका दिन शुभ हो, लड़कों का आनंद लें" और बस आगे बढ़ा। मुझे इस तरह की चीजें पसंद हैं क्योंकि मैं एक छोटे बच्चे के रूप में ऐसा ही रहूंगा। अगर मैंने किसी फुटबॉलर को देखा होता तो मैं एक छोटे बच्चे के रूप में होता।

अब जब आप प्रीमियर लीग में हैं, तो क्या आप अपने करियर में जो हासिल करना चाहते हैं उसके संदर्भ में मानकों को रीसेट करता है?

जब मैं चैंपियनशिप में था तो मेरा उद्देश्य प्रमोशन पाने का था और हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था। तब भी जब लीड्स प्रमोशन के लिए नहीं लड़ रहे थे और मिड-टेबल टीम थे। मैंने हमेशा सबसे अच्छा किया जो मैं कर सकता था और जो मैं करने में सक्षम हूं उससे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करता हूं। आखिरकार हमारी पदोन्नति हुई और मुझे पता था कि एक क्लब पदोन्नति से बदल सकता है।

यह चैंपियनशिप में जो है उससे बहुत अलग है और आप रीसेट करते हैं। जैसे ही आप प्रीमियर लीग में जाते हैं आप और अधिक चाहते हैं और आप अधिक गेम खेलना चाहते हैं। हम शीर्ष 10 में हैं, जैसा कि हम लीग में बोलते हैं और हम यह सोचकर प्रशिक्षण में जा रहे हैं कि हम हर गेम जीतने जा रहे हैं जो हम कर सकते हैं। चाहे इसका मतलब शीर्ष 10 में बने रहना हो, अगले कुछ सत्रों में यूरोपा लीग या चैंपियंस लीग बनाना। यह अंतहीन है कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं और आप क्या लक्ष्य निर्धारित करते हैं।

यह अटपटा लगता है लेकिन आपको उस संबंध में सपने देखते रहना होगा। खासकर तब जब आपके पास मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ जैसे खेल हों और लोग कह रहे हों कि आपने दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक को बंद कर दिया है, ब्रूनो फर्नांडीस में…

बहुत सारे लोग ऐसा कहते रहे हैं और मैं वास्तव में इसके बारे में ऐसा नहीं सोचता। यह एक ऐसा खेल था जहां हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और मेरा काम ब्रूनो था। मैं उसे यह कहते हुए याद कर सकता हूं, मुझे लगता है कि यह 70वें मिनट के बारे में था, उसने अपने कंधे पर देखा और मैं अभी भी उसके चेहरे पर था। उसने बस एक आह भरी और कहा, "तुम हर जगह मेरा पीछा कर रहे हो।" मैंने उसे बाद में कार पार्क में देखा और वह हमारे एक खिलाड़ी से बात कर रहा था। उसका सिर खिड़की में था और फिर मैंने अपने खिलाड़ियों को अलविदा कह दिया। वह मुड़ा, मेरी ओर देखा और कहा "वह फिर से यहाँ है!"उसे घर वापस चिह्नित करना और उसे मोटरवे से नीचे ले जाना…

ब्रूनो के खिलाफ खेलना शानदार अनुभव था। खासकर अच्छा प्रदर्शन करने और शीर्ष खिलाड़ियों का सम्मान हासिल करने के लिए। जब आप उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें पता चलता है कि आप वहां सिर्फ घूमने के लिए नहीं हैं।

यह आपको गर्मियों के लिए भी अच्छी स्थिति में खड़ा करेगा। इस तरह की चीजों से लगातार आत्मविश्वास पैदा होना चाहिए? क्या आप इस तरह के क्षणों के बाद अहंकारी, अपराजेय लगने के बिना महसूस करते हैं, क्योंकि इससे आपको बहुत प्रेरणा मिलती है?

जरूरी नहीं, क्योंकि मुझे पता है कि हमेशा कुछ ऐसा होता है जो मेरे रास्ते में नहीं आता। मुझे लगता है कि मैं कहां से आया हूं, पहले कहां था और अब कहां हूं, यह कदम बहुत बड़ा है। अभी भी बहुत सारे कदम उठाने बाकी हैं और जब मेरे पास इस तरह का प्रदर्शन होता है तो हर कोई इसके बारे में सोचता है। यह अगला है जो मायने रखता है। हम सप्ताहांत में ब्राइटन दूर खेलते हैं और अगर मैं अच्छा खेलता हूं तो कोई भी वास्तव में इसे नहीं पहचानता है। यह हमेशा मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ लीड्स यूनाइटेड के बारे में रहा है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ खेल सकता हूं और हर एक गेम और यूरो आ रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि मैं इसमें शामिल होने के लिए विवाद में हो सकता हूं।

ऐसा लगता है कि आप जो कदम उठा रहे हैं, वह वास्तव में आसान है। पिच से दूर जितना अधिक लोग आपको देखते हैं, आपके बारे में पढ़ते हैं और आपकी प्रशंसा करते हैं, आप एक इंसान के रूप में इससे कैसे निपटते हैं? क्योंकि वे बड़े कदम हैं ना?

जब मैं पहली बार आया था तब से मैं काफी बड़े होने के कदमों को जानता हूं। मैं वास्तव में इसके बारे में ऐसा नहीं सोचता। मुझे जो करना है मैं उसी में चलता हूं। मैं जानता हूं कि मुझे टीम के लिए, खुद के लिए और अपने परिवार के लिए और भी अच्छा करना है। अगर मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खेल रहा हूं तो मैं घास के हर एक ब्लेड को ढक दूंगा क्योंकि मेरा परिवार मेरा समर्थन करने के लिए है। वहां कोई प्रशंसक नहीं है लेकिन अगर मैं नहीं करूंगा तो मेरा परिवार मुझे छड़ी देगा।

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

काल्विन फिलिप्स (@kalvinphillips) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

जैसे-जैसे आपकी प्रोफ़ाइल बढ़ती है, वैसे-वैसे क्या होता है? जैसा कि आप उन सभी अनुभवों को कहते हैं जो आपने हाल ही में प्राप्त किए हैं, इंग्लैंड के बाद, जितना अधिक आप प्राप्त करते हैं, क्या आपको ऐसा लगता है कि आप एक ऐसी स्थिति में आ रहे हैं जहाँ आप अपनी प्रोफ़ाइल और अपनी आवाज़ का अधिक उपयोग करना चाहते हैं? क्या यह अधिक सचेत हो जाता है?

यह वास्तव में निर्भर करता है। मैं अपनी प्रोफ़ाइल और अपनी आवाज़ का सही तरीके से उपयोग करना चाहता हूं। ऐसी चीजें हैं जिन पर बात करने की जरूरत है। जिन चीजों से मेरे संबंध रहे हैं, उनके बारे में मैं बात कर सकता हूं। मुझे ऐसा करने के लिए और विशेष रूप से नस्लवाद के साथ अपनी प्रोफ़ाइल का उपयोग करने में बहुत खुशी हो रही है। यह बड़ा है और मुझे लगता है कि अपनी आवाज का इस्तेमाल करना जरूरी है लेकिन इसे सही तरीके से इस्तेमाल करें।

क्या आप चाहते हैं कि लोग केल्विन फिलिप्स को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में सोचें जो सिर्फ एक फुटबॉलर से भी गहरा हो?

मेरे लिए लीड्स मेरा शहर है। मैं लीड्स से आया हूं, मैं हमेशा लीड्स के लिए रहा, जिया और खेला। मैं बच्चों की मदद करने और एक फुटबॉल क्लब के रूप में लीड्स यूनाइटेड के अभिन्न अंग होने के लिए याद किया जाना चाहता हूं। बस अगर कोई सड़क पर बाहर जाना चाहता है और कुछ अच्छा करना चाहता है, जैसे बेघर व्यक्ति की मदद करना, उदाहरण के लिए, वह सामान जो मुझे करना पसंद है। समुदाय के साथ कुछ भी करने के लिए मुझे मदद करने में खुशी होगी। मैं ज्यादा से ज्यादा करना चाहता हूं।

क्या ऐसे लोग हैं जिनसे आप बहुत प्रेरणा लेते हैं, शायद फ़ुटबॉल के बाहर जिन्हें आपने महान काम करते देखा है?

यहां तक ​​कि वह हिमशैल का सिरा है। यह दिखाने के लिए कि यह केवल "मुझे लेब्रोन जेम्स पसंद है" नहीं कह रहा है, आप स्पष्ट रूप से उसके बारे में बहुत कुछ जानते हुए उसका समर्थन करते हैं।

वह 23 नंबर भी पहनता है!

तुम वहाँ जाओ! क्या आप पिछले कुछ वर्षों में किसी एनबीए गेम में शामिल होने में सफल रहे हैं?

नहीं मैंने नहीं किया। मुझे लगता है कि मैं पिछले साल अमेरिका में था और ला फाइनल में पहुंचने वाला था। मैं वहीं था लेकिन मुझे वास्तव में किसी भी खेल में जाने के लिए कभी नहीं मिला। फिर इस साल, कोविड के साथ, हम दूर नहीं हो पाए हैं। जाहिर है कि मैं एनबीए खेल में जाना पसंद करूंगा लेकिन मैं बस अपना समय बिताने जा रहा हूं और उम्मीद है कि अगर यह आता है, तो यह आएगा।

आप एलए से क्या बनाते हैं? वहाँ से एक जीवन शैली का नरक ...

यह पागलपन है। मुझे नहीं लगता कि मैं ईमानदारी से वहां रह पाऊंगा। मैं हर दूसरी रात बस बाहर खाना खा रहा हूँ। यह एक प्यारी जगह है और मैं वेगास और मियामी भी गया हूं। मुझे लगता है कि अमेरिका एक महान जगह है।

यूरो के बाद आपके मन में अगला गंतव्य कहां है?

मैंने और मेरी प्रेमिका ने केन्या जाने की बात कही है। हम जानवरों से प्यार करते हैं, हमारे पास तीन कुत्ते हैं और आपके पास वहां सफारी है। ऐसा कुछ है जो हम हमेशा से करना चाहते हैं।

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

काल्विन फिलिप्स (@kalvinphillips) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

एलए और केन्या जाने पर स्पर्श करते हुए, आप उस सामान की एक तस्वीर बनाना शुरू कर रहे हैं जो आप फुटबॉल के बाहर कर रहे हैं। जिस तरह से आप खुद को स्टाइल करते हैं और खुद को कैरी करते हैं क्या आप उस तरह से खुद को अभिव्यक्त करना पसंद करते हैं?

यह वास्तव में निर्भर करता है। फुटबॉल पिच पर मैं वैसे भी ऐसा करता हूं। फुटबॉल के बाहर मैं सिर्फ मैं हूं। मैं जैसा कपड़े पहनता हूं वैसा ही पहनता हूं और मैं जैसा अभिनय करता हूं वैसा ही करता हूं। अगर लोग मुझे बहुत पसंद करते हैं और अगर वे नहीं करते हैं तो यह मुझे मारने या चोट पहुंचाने वाला नहीं है। मैं बस किसी से भी जितना संभव हो उतना दोस्ताना रहना चाहता हूं, जिससे मैं मिलूं। विशेष रूप से फ़ुटबॉल में मैं चाहता हूँ कि बहुत से लोग मेरी ओर देखें और न केवल एक फ़ुटबॉल खिलाड़ी होने के नाते बल्कि आम तौर पर एक अच्छा इंसान भी।

अभिव्यक्ति के मामले में, आपके टैटू के साथ, आपके लिए एक रचनात्मक बढ़त है। क्या यह एक तरीका है जिससे आप ऊर्जा को चैनल करना पसंद करते हैं?

मुझे भी ऐसा ही लगता है। ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो फुटबॉल खिलाड़ी कर सकते हैं और नहीं कर सकते। मेरे टैटू के साथ यह अधिक याद है। मेरी बांह पर मेरी छोटी बहन है जो गुजर गई। मेरी बांह पर परिवार के सदस्य हैं और मैं अपनी दादी को भी इस बांह पर लेने जा रहा हूं। यह मेरी यादों और चीजों को व्यक्त करने के बारे में है जिसके बारे में मैं दृढ़ता से महसूस करता हूं।

यह वास्तव में बहुत अच्छा है और आप अपने चरित्र को दिखाने से नहीं डरते। लोगों को अंदर आने देना और लोगों को दिखाना कि आप कौन हैं। क्या आप वास्तव में उस पर विश्वास करने वाले व्यक्ति हैं? लोगों को यह बताना कितना महत्वपूर्ण है कि यह दिखाना ठीक है कि वे प्रभावी रूप से कौन हैं?

मैं उस पर बड़े पैमाने पर हूं। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जिसे खुद पर बहुत भरोसा है। मुझे लगता है कि अगर मैं ऐसे लोगों से भरे कमरे में चला गया, जो मुझे नहीं पता था कि आप मुझे देखेंगे और सोचेंगे कि "वह इतना चुप क्यों है?" मैं वह हूं जो मैं हूं और मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि यह महत्वपूर्ण है कि आप यह व्यक्त करने से न डरें कि आप कौन हैं। अगर आपको थोड़ी सी भी शर्म महसूस हो तो घबराएं नहीं। यह वास्तव में तब तक मायने नहीं रखता जब तक आप अपने प्रति सच्चे हैं और आप दूसरों का सम्मान करते हैं। भले ही वे आपसे उम्मीद कर रहे हों, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लोगों के लिए खुद को व्यक्त करने के लिए मुझे लगता है कि यह अगली पीढ़ी के लिए बहुत बड़ा है। सोशल मीडिया और सभी नस्लीय दुर्व्यवहार के साथ बहुत सी चीजें चल रही हैं। लोगों की मदद करना अच्छा है और कुछ ऐसा जो मैं और करना चाहता हूं। उम्मीद है कि मैं कर सकता हूँ।

इसके जीवनशैली तत्व के साथ आप एनबीए को देखते हैं और वहां फैशन को कैसे अपनाया जाता है, प्री-गेम और उस सभी चीजों के संदर्भ में भी, फुटबॉल एक रोमांचक जगह पर है अगर यह उस तरह की संस्कृति को भी गले लगा सकता है।

एनबीए एक विशाल विश्वव्यापी खेल के साथ-साथ फ़ुटबॉल भी है। मैं बहुत एनबीए और फुटबॉल देखता हूं। थोड़े अंतर हैं। आपके पास एनबीए खिलाड़ियों के स्टेडियम में घूमने के वीडियो हैं और हास्यास्पद गियर ऑन हैं। वे दिखा रहे हैं कि वे कौन हैं और इंग्लैंड में फुटबॉल के साथ यह अलग है। हो सकता है कि एक दिन मैं ऐसा हो या न हो। लेकिन यह अच्छा होगा।

कोविड के दूसरे पक्ष को देखते हुए, मुझे लगता है कि यह एक ग्राउंड जीरो जैसा है। आप बेहतर के लिए खेल को कैसे बदलना चाहेंगे?

इसे सभी के लिए एक सुरक्षित जगह बनाने के लिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके लिए खेलते हैं, आप कितना बुरा खेल रहे हैं, आप कैसे दिखते हैं या आपकी मान्यताएं क्या हैं। हमने सोशल मीडिया ब्लैकआउट के बारे में बात की और मुझे लगता है कि यह व्यापक रूप से महत्वपूर्ण है। अगर यह दूसरों को दुर्व्यवहार भेजने वाले लोगों से निपटने में मदद करने वाला है तो हम सभी को इसे खरीदना चाहिए, खासकर अगली पीढ़ी के लिए। मुझे लगता है कि सोशल मीडिया वाले बहुत सारे बच्चे हैं। जब मैं छोटा था तो मुझे नहीं लगता कि मेरे पास 10 या 11 साल की उम्र तक फोन आया था। यह ताजा और मुफ्त था और मैं चाहता हूं कि यह उनके लिए ऐसा ही हो। फिलहाल उन्हें नहीं पता कि क्या होगा।

फिर अंतिम प्रश्न। इंग्लैंड और यूरो। आप पहले से ही देख सकते हैं कि यह आपको कैसा महसूस कराता है। उस दस्ते में शामिल होने के लिए वह पल आपके लिए कैसा होगा? यह जानते हुए कि आप टूर्नामेंट में जा रहे हैं?

यह समझाना कठिन है, जब आपने यह कहा तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए। यह एक अद्भुत अहसास होगा। यह जल्द ही आ रहा है और मैं किसी भी चीज़ से ज्यादा उत्साहित हूं। मैं नर्वस नहीं हूं, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करूंगा। जब तक मैं पिच पर कदम नहीं रखूंगा, तब तक मैं नर्वस नहीं होऊंगा। यह अधिक रोमांचक है और अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं हमेशा कोशिश करने और अगले विश्व कप में जाने के लिए कड़ी मेहनत करने जा रहा हूं।

उम्मीद है कि मुझे फोन किया जाएगा लेकिन मुख्य बात वहां जाना और अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। यह भी सम्मान की बात होगी। मैंने कभी किसी बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेला है, मैंने बड़े खेल खेले हैं लेकिन एक बड़ा टूर्नामेंट बिल्कुल अलग है। यह ऐसे समय में आया है जब हम कोविड से काफी संघर्ष कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट सही समय पर आया है और मुझे लगता है कि यह सभी के साथ आने का समय है। हम फुटबॉल का आनंद ले सकते हैं और उम्मीद है कि हमारे प्रशंसक भी इसमें शामिल होंगे।

फोटोग्राफर: एलेक्स डी मोरास

सहायक: ओलो वेगुएलिन

स्टाइलिस्ट: होली मैकडोनाल्ड

स्टाइलिस्ट सहायक: म्या मैक्लीन

एचएमयू: रोक्सन्ना गिलानी

पालन ​​करना

y && (बी = "लैंडस्केप"), ई

संबंधित आलेख

फ़ुटबॉल बाइबल संस्करणों के लिए राफेल वराने - SU21 'यूटोपिया' संस्करण

साक्षात्कार

|15 जून 2021

पेश है फ़ुटबॉल बाइबिल 'वॉल्यूम' - समर '21' यूटोपिया 'संस्करण

किताबें और पत्रिकाएं

|1 जून 2021

फ़ुटबॉल बाइबिल संस्करणों के लिए जूड बेलिंगहैम - SU21 'यूटोपिया' संस्करण

साक्षात्कार

|10 जून 2021

सॉकर बाइबल संस्करणों के लिए एंटोनी ग्रिज़मैन - SU21 'यूटोपिया' संस्करण

साक्षात्कार

|8 जून 2021

फ़ुटबॉल बाइबल संस्करणों के लिए बुकायो साका - SU21 'यूटोपिया' संस्करण

साक्षात्कार

|11 जून 2021

सॉकरबाइबल वॉल्यूम के लिए डेविड अलाबा - SU21 'यूटोपिया' संस्करणसाक्षात्कार