बायर्न में 16 साल के कार्यकाल के बाद एक नई नई चुनौती के शिखर पर, डेविड अलाबा एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी दृष्टि में, अपने और अपने रास्ते और फुटबॉल की शक्ति दोनों में स्पष्ट हैं। फ़ुटबॉल यूटोपिया के बारे में उनका विचार चर्चा के विषयों में से एक था क्योंकि उन्होंने सॉकरबाइबल वॉल्यूम्स के समर 2021 संस्करण में अपना स्थान लिया - हमारा नया विशेष संस्करण प्रिंट प्रकाशन।

डेविड अलाबा कहने के लिए "इसे प्राप्त करता है" एक ख़ामोशी है, लेकिन अविश्वसनीय रूप से सटीक भी है। "यह" क्या है, यह पूरी तरह से पाठक पर निर्भर करता है, लेकिन अगर हम "इसे" का वर्णन करते हैं, तो "यह" समझ, करुणा और चेतना का एक स्तर होगा जो एक सुसंस्कृत समझ के साथ गहराई तक जाता है।  जो एक गहन बयान का समर्थन करता है। यह व्यक्ति केवल विचारक नहीं कर्ता है। अपने स्वयं के स्वाद और अपनी पहचान के साथ एक प्रेरक नाटक निर्माता, वह वह है जिससे हम सभी प्रेरणा और नेतृत्व ले सकते हैं। अपना रास्ता खुद बनाते हुए, वह वक्र का मार्गदर्शन करने वाला व्यक्ति है। जल्दी अपनाने वाले को भूल जाइए, उन्होंने इस वाक्य के लिखे जाने से पहले ही पिच के रास्ते पर और बाहर दोनों जगह रक्षा विभाजन का रास्ता बना लिया।

यूरो में अपने हमवतन लोगों के बीच अपनी जगह लेते हुए, स्पेन में रियल मैड्रिड के साथ 16 साल बाद क्षितिज पर नई नई चुनौती भी है, जिसे वह बायर्न में "अपने आराम क्षेत्र" के रूप में वर्णित करता है। यह एक कठिन संभावना है लेकिन ऑस्ट्रियाई अंतरराष्ट्रीय ने पूरी तरह से गले लगा लिया है।

फ़ुटबॉल को फ़ैशन के साथ मिलाने में आप कई वर्षों से अग्रणी रहे हैं, कुछ समय के लिए आपका अपना ब्रांड रहा है। खुद को व्यक्त करने की इतनी भूख कहां से आई?

मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जिसके पास स्पष्ट विश्वास और मूल्य हैं। एक व्यक्ति के रूप में, मैं उसी के अनुसार कुछ के लिए खड़ा होना चाहता हूं - फुटबॉल के मैदान पर और बाहर दोनों जगह। मेरे लिए, फैशन मेरे व्यक्तित्व को बाहरी दुनिया के सामने पेश करने का एक तरीका है।

आप प्रेरणा के लिए किसे या कहाँ देखते हैं?

हाल के दिनों में, इंटरनेट निश्चित रूप से प्रेरणा का स्रोत है। लेकिन मैं भाग्यशाली भी हूं कि मुझे अपनी नौकरी की वजह से बहुत यात्रा करनी पड़ी और मुझे निजी तौर पर यात्रा करने में मजा आता है (कोरोना काल को छोड़कर)। शहरों का मुझ पर एक निश्चित प्रभाव है, जहां मैं बहुत कुछ देखता हूं, कभी-कभी केवल अवचेतन में। लेकिन मुझे इस बात पर भी नजर है कि मुझे क्या पसंद है - और क्या नहीं।

क्या आप पढ़ते हैं, पॉडकास्ट सुनते हैं या ऐसा कुछ भी - क्या आप अन्य सफल लोगों को भी सुनने और देखने से प्रेरणा प्राप्त करते हैं?

मुझे अपने खाली समय में पढ़ना पसंद है, विशेष रूप से ऐसी पठन सामग्री जो मुझे प्रेरित और प्रेरित करती है। हाल ही में, मैंने माइकल जॉर्डन के कोच टिम ग्रोवर के बारे में पढ़ने में काफी समय बिताया, जिनके साथ मैं अब भी काम करता हूं। मैंने उनकी किताब पढ़ी। यह सब मुझे बहुत आकर्षित करता था।

अपने आप को सही लोगों से घेरना आपकी यात्रा के लिए कितना महत्वपूर्ण रहा है? रचनात्मक और भावनात्मक रूप से…

मेरा परिवेश, मेरे दोस्त और मेरा परिवार मेरे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और मुझे वह बनाते हैं जो मैं हूं। मुझे यह भी अच्छा लगता है जब मैं एक ऐसा वातावरण बनाता हूं जिसमें मैं दूसरों से नई चीजें सीख सकता हूं। पिछले कुछ वर्षों में मैंने संगीत या फिल्म के बहुत से लोगों को जाना है, क्योंकि ये क्षेत्र मुझे बहुत प्रेरित करते हैं।

ब्रांड बनाने, फैशन उद्योग का पता लगाने और रास्ते में सीखने के लिए यह आपके लिए कितना स्वस्थ पलायन है?

यह मेरे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है। और मेरा यह भी मानना ​​है कि एक फुटबॉलर के रूप में अपने लिए नए क्षेत्रों को जानना और उनसे प्रेरणा या प्रेरणा प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।

हो सकता है कि समय के साथ आपका स्वाद बदल गया हो, पिछले कुछ वर्षों में आपने मानसिक रूप से अपने बारे में क्या सीखा है?

मैं आपको फैशन या मेरे कपड़े पहनने के तरीके से एक उदाहरण दे सकता हूं। उस समय, मुझे केवल ब्रांडों में दिलचस्पी थी और ब्रांड मूल रूप से किसके लिए खड़े थे: शीतलता और विलासिता। आज मैं ब्रांड्स के साथ बहुत होशपूर्वक व्यवहार करने और एक गहरी समझ विकसित करने के बारे में अधिक चिंतित हूं ताकि फैशन के माध्यम से खुद को व्यक्त करने में सक्षम हो सकूं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं आज पहले की तुलना में कहीं अधिक जागरूक व्यक्ति हूं।

आपने इतनी अविश्वसनीय राशि हासिल की है, खासकर बायर्न के साथ। एक नए अध्याय पर विचार करना और क्लब छोड़ना कितना कठिन रहा है?

निश्चित रूप से मेरे जीवन के अब तक के सबसे कठिन फैसलों में से एक। लेकिन जिस चीज ने मुझे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया, वह एक नई चुनौती के लिए एक व्यक्ति के रूप में खुद को और भी अधिक सचेत रूप से विकसित करने में सक्षम होने के लिए प्रेरित करती है। और इतने महान और सफल समय को पीछे मुड़कर देखने में सक्षम होना अच्छा है। क्लब के साथ यहां जो पल मैंने अनुभव किए वह हमेशा के लिए रहेंगे।

एक खाली कैनवास का विचार, यह आपको कैसा महसूस कराता है?

एक ओर, यह रोमांचक लगता है क्योंकि भविष्य में अनिश्चितता और नई चुनौती में कुछ बहुत ही आकर्षक है। दूसरी ओर, मैं भी अपने प्रति एक निश्चित जिम्मेदारी महसूस करता हूं।

अगले अध्याय के लिए आपकी ड्राइविंग महत्वाकांक्षा क्या है और आप इसे कैसे स्वीकार करेंगे?

बेशक, मैं खेल में सफल होना जारी रखना चाहता हूं और एक टीम में पारस्परिक सफलता के लिए अपने हिस्से का योगदान करने में सक्षम होना चाहता हूं। इस बीच मैं एक अधिक परिपक्व व्यक्ति बन गया हूं, मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है और इसलिए मैं भविष्य में हर उस चीज की प्रतीक्षा कर रहा हूं जो मेरा इंतजार कर रही है।

आपको जितनी भी सफलता मिली है, वह आपके मानकों को कितना रीसेट करती है? जब आप हारते हैं तो यह कठिन होना चाहिए क्योंकि जीतने पर विचार करना अधिक परिचित है ...

जीवन एक सतत प्रक्रिया है। इसलिए मैं हमेशा एक नकारात्मक चीज खोना नहीं पाता। लेकिन वह भी उस चुनौती का हिस्सा है जिसे मैं होशपूर्वक चुनना चाहूंगा। लेकिन सफलता के लिए मेरी उत्सुकता हमेशा बनी रहेगी, इसलिए निश्चित रूप से मैं भविष्य में अपने खेल में सफल होने के लिए हर संभव प्रयास करता रहूंगा।

बायर्न में अपने समय के दौरान आपने अपने बारे में सबसे बड़ा सबक क्या सीखा है?

कभी हार नहीं माननी चाहिए और सफलता उन्हीं को मिलती है जो कड़ी मेहनत करते हैं। इतना ही आसान। और यह कुछ ऐसा है जिसने न केवल मुझे बायर्न में अपने समय में, बल्कि सामान्य रूप से एक पेशेवर फुटबॉलर के रूप में भी मेरा मार्गदर्शन किया। और मैं न केवल फुटबॉल में, बल्कि जीवन में भी इस कहावत का पालन करता हूं।

इस नए अध्याय के साथ, क्या यह आपके जीवन के अन्य पहलुओं को आगे भी अपनाने का मौका है? उदाहरण के लिए, एक नए शहर में रहने के लिए जा रहे हैं, अपने आप को अपने आराम क्षेत्र से बाहर ले जा रहे हैं?

किसी भी स्थिति में। यह बदलाव न केवल मुझे एक नई खेल चुनौती के साथ पेश करेगा, बल्कि यही वह रास्ता है जिसे मैंने होशपूर्वक चुना है।

आप एक चुनौती के विचार पर कितना फलते-फूलते हैं - जब आप सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी होते हैं तो क्या आप अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होते हैं?

प्रत्येक एथलीट को प्रतिस्पर्धा और खेल की चुनौती को एक प्रेरक शक्ति के रूप में देखना चाहिए, चाहे वह किसी भी स्तर का हो। और निश्चित रूप से मेरे साथ भी ऐसा ही है। मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए चुनौती की जरूरत है।

अगर आप कुछ बदल सकते हैं तो आप फुटबॉल के बारे में क्या बदलना चाहेंगे?

फ़ुटबॉल, अपने मूल में, हमारे समाज के लिए एक प्रेरक शक्ति है। और हमें इस बात से अवगत होना होगा कि फ़ुटबॉल के पास आज समस्याओं का समाधान करने, ध्यान आकर्षित करने और शिकायतों को बदलने का एक वास्तविक मौका है। इसलिए, मैं चाहता हूं कि हम अपनी भूमिका और जिम्मेदारी के बारे में अधिक जागरूक बनें और इसका उपयोग करें। सभी एक साथ, व्यक्तिगत खिलाड़ियों से लेकर संघों तक।

एक यूरोपीय चैम्पियनशिप में खेलना - पिछले एक या दो साल के पागलपन के बाद, यह कितना एड्रेनालाईन और उत्साह की रिहाई होगी?

फ़ुटबॉल खिलाड़ी के रूप में हमारे पास अपने जुनून, फ़ुटबॉल को आगे बढ़ाने का बड़ा सौभाग्य है, जबकि कई, निचली लीगों के कई फ़ुटबॉल खिलाड़ी दुर्भाग्य से ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए, निश्चित रूप से यह हमारे लिए और भी महत्वपूर्ण है कि फुटबॉल जो उत्साह और जुनून अपने साथ बाहर के अन्य लोगों तक लाता है, उसे स्थानांतरित करें।

क्या राष्ट्रीय टीम की जर्सी के पीछे आपका नाम देखने का उत्साह कभी कम होता है?

बिल्कुल नहीं। मेरे लिए राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनना सबसे बड़ा सम्मान है। और यह तथ्य कि हमें और टीम को यूरोपीय चैम्पियनशिप में भाग लेने की अनुमति है, स्वाभाविक रूप से इसे और भी अधिक मूल्यवान और अद्वितीय बनाता है।

उस स्तर पर खेलने से पता चलता है कि आप कितनी दूर आ गए हैं। आपके आस-पास के सभी लोगों - आपके दोस्तों और परिवार के लिए - आपको उस मंच पर प्रतिस्पर्धा करते हुए देखने का क्या मतलब है?

मेरे परिवार और दोस्तों से, बाहर से समर्थन बहुत खास है। वे मेरे साथ मनाते हैं, वे मेरे साथ पीड़ित होते हैं। मेरे बचपन के ज्यादातर दोस्त आज भी मेरे कुछ सबसे अच्छे दोस्त हैं। हमने वर्षों में एक बहुत ही खास रिश्ता बनाया है।

उस स्थिति और अपनी व्यक्तिगत यात्रा को ध्यान में रखते हुए, क्या आप विरासत के बारे में बिल्कुल भी सोचते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ग्रह पर अपनी छाप कैसे छोड़ना चाहेंगे?

बेशक, एक फुटबॉलर के रूप में, मैं युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करना चाहता हूं और एक अच्छा रोल मॉडल बनना चाहता हूं लिए उन्हें। लेकिन मुझे लगता है कि एक रोल मॉडल बनना फुटबॉल के मैदान पर खत्म नहीं होता है। इसीलिए मैं फुटबॉल मैदान और खेल से परे प्रमुख मुद्दों के लिए खड़े होना चाहते हैं और इस तरह स्थायी अच्छा हासिल करना चाहते हैं। दिन के अंत में, हम फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिन्हें विषयों को लाने के लिए अपने मंच का उपयोग करना पड़ता है।

आपके लिए यूटोपिया क्या है - आप अपने स्वर्ग का वर्णन कैसे करेंगे?

बिना शिकायतों, असमानताओं और हिंसा के समाज। हम सभी भगवान द्वारा बनाए गए लोग हैं, जो हमें एक ऐसा बंधन देना चाहिए जो किसी भी समस्या को हल करना जानता हो।

फ़ुटबॉल बाइबिल 'वॉल्यूम' की एक प्रति उठाएं - ग्रीष्मकालीन '21' यूटोपिया 'संस्करण विशेष रूप से यहां परprodirectsoccer.com